जौनपुर:साइकिल चोरी का फुटेज दिखाने पर पीड़ित को मिल रही धमकी

सरपतहा थाने पर तैनात होमगार्ड के ऊपर चोरी का आरोप

सुईथाकला। सरपतहा थाना क्षेत्र के पट्टी नरेंद्रपुर बाजार से साइकिल चोरी का सीसी फुटेज पुलिस को उपलब्ध कराने पर साइकिल तो मिल गई पर अब पीड़ित को आरोपी होमगार्ड की ओर से धमकियां मिल रही हैं। उसने मुख्यमंत्री और पुलिस अधीक्षक शिकायती पत्र भेजकर सुरक्षा की गुहार लगाई है।
सरपतहा थाने के भटौली निवासी रामलुटावन मौर्य की पट्टी नरेंद्रपुर बाजार में दुकान है। एक पखवाड़े पहले वह अपनी दुकान के पास साइकिल खड़ाकर मोटर बनवाने के लिए शाहगंज चले गए। देर से लौटे तो साइकिल गायब थी। आसपास के क्लोजसर्किट कैमरों की फुटेज खंगाला गया तो पता चला कि उनकी साइकिल रात ड्यूटी करने वाले होमगार्ड ले गए हैं। वह होमगार्ड के घर गए तो उन्होंने उनको भगा दिया। बाद में फुटेज के साथ थानाध्यक्ष से शिकायत की। तत्कालीन थानेदार संपूर्णानंद ने साइकिल उनको दिलाई। रामलुटावन का आरोप है कि होमगार्ड अब आधार कार्ड की फोटो कापी देने और सादे कागज पर हस्ताक्षर करने का दबाव बना रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों के जांच की मांग की है। सीओ शाहगंज अंकित कुमार का कहना है कि मामले की जांच कराई जा रही है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
होमगार्ड पर पहले भी लग चुके हैं आरोप सुइथाकला। इलाके के एक होमगार्ड के जवान पर पहले भी बाइक छिपाकर वसूली का आरोप लग चुका है। सरपतहा थाना क्षेत्र के चंदौली गांव निवासी शम्स तबरेज खान ने 9 नवंबर को तत्कालीन थानाध्यक्ष को शिकायती पत्र देकर होमगार्ड पर बाइक छिपाकर उसके एवज में वसूली करने का आरोप लगाया था। शिकायत में तबरेज ने कहा था कि बैंक के सामने खड़ी उसकी बाइक को छिपा दिया गया। वापसी का सौदा नहीं हो पाया तो बाइक थाने पर भेज दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *